Breaking News

आर्थिक आधार पर आरक्षण के आंदोलन की तैयारी!

!!राष्ट्रिय ब्राह्मण संघ !!

दीनांक २४-१२-२०१७

आज राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के पूर्वांचल स्तर की बैठक न्यू जागृति हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर वाराणसी में हुई। जिसमें पूर्वांचल में आर्थिक आधार पर आरक्षण की तैयारी की चर्चा की गई बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के प्रदेश महासचिव श्री रामकृष्ण द्विवेदी जी ने कहा की “आजादी के बाद भी आरक्षण की विसंगतियों के कारण अखंड भारत के निर्माण का सपना पूरा नहीं हो पा रहा है”, और आज आवश्यकता है कि सभी गरीबों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देकर के हर समाज का विकास संभव हो सके, इस तरह के आंदोलन के लिए एक लड़ाई महासंघ लडेगा। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े ब्राह्मणों के लिए भी उनकी बेटियों की शादी और शिक्षा, स्वास्थ्य, रक्षा को ध्यान में रखते हुए बूथ स्तर पर जाकर कार्यक्रम चलाया जाएगा ।और ब्राह्मण समाज के सामूहिक सामाजिक विकास के लिए कहीं ना कहीं ब्राह्मण नौजवानों को एक सांस्कृतिक , सामाजिक और राजनीतिक आंदोलन चलाने की आवश्यकता है ।और राष्ट्रीय ब्राह्मण संघ के चंदौली जिला अध्यक्ष श्री अरविन्द पांडेय जी ने कार्यक्रम को
आगे बढ़ाते हुए कहा किराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ सभी गरीबो के घर जा कर चाहे वो किसी भी जाति धर्म का हो उसके हक की लड़ाई लड़ेगा। ब्राह्मण सदैव समाज को जोड़ता है,। समाज को तोड़ने का कार्य कुछ लोग किये, जिससे समाज भ्रमित हुआ है।हर वर्ग में कुछ है जिन्हें मुख्यधारा में लाना है।हम ब्राह्मण है शांति चाहते है ।सभी ब्राह्मण गरीब से गरीब को जोड़ना है।हम एक है हमारी एकता बनी रहेगी”।

 

राष्ट्रीय ब्राह्मण महा संघ के मंडल अध्यक्ष श्री शैलेंद्र पांडेय जी ने अपने वक्तव्य में कहा कि”राष्ट्रिय ब्राह्मण संघ राष्ट्र हित की रक्षा के लिए राष्ट्र धर्म का पालन करते हुए राष्ट्र को अखंड बनाने का काम कर रही है,और जरुरत मंदो की मदद करेगी।
कार्यक्रम में चंदौली जिला अध्यक्ष अरविंद पांडेय, वाराणसी जिला अध्यक्ष निलेश दुबे, मिर्जापुर जिला अध्यक आलोक दुबे ,आत्मा प्रसाद त्रिपाठी, अर्देन्तु शेखर पांडे ,दिव्यांशु दिवेदी, सौरभ मिश्रा ,संजीव कुमार पाठक,आशीष पांडेय, विकास पांडे, देव राज शुक्ला, वरुण मिश्रा, सुजीत कुमार पांडेय, ऱुद्र पाठक, आलोक पांडेय, अश्वनी पांडेय ,संपूर्णानंद पांडे, चंदौली जनपद के जिला महिला अध्यक्ष शशि कला पांडे जी सहित अदि ब्राह्मण संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।

कार्यक्रम का शुरुआत भगवान परशुराम जी के चित्र पर मंडल अध्यक्ष शैलेन्द्र पांडेय जी द्वारा पुष्प अर्पण कर के ,रामकृष्ण द्विवेदी जी द्वारा दिप प्रज्वलित कर,और अरविन्द पांडेय जी द्वारा पंचोपचार से पूजन कर के किया गया।कार्यक्रम में राष्ट्रहित,समाज हित,और विकासवाद के विषयो को लेकर आपसी सुझाव व् सहमति पर चर्चाये हुयी।  बैठक की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष शैलेंद्र पांडे ने तथा संचालन जिला अध्यक्ष चंदौली अरविन्द पांडे ने किया,और धन्यवाद ज्ञापन महिला अध्यक्ष शशिकला पांडेय जी द्वारा किया गया।।

धीरज/वाराणसी

ताज़ा खबरों के लिए लॉगिन करे www.yoovabharat.com

About Rudra Pathak

Check Also

दो दिवसीय जिला खेल कूद प्रतियोगिता सम्प्पन:-

Share this on WhatsApp  दिनांक 12 ।01।2019 चन्दौली।माँ दुर्गा बालिका इंटर कालेज कसवढ(डेहरियाडीह)में नेहरु युवा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *