Breaking News

मन की बात करने वाले जवानों के रोटी और दाल की शिकायत भी न सुन सके : अखिलेश

08।05।2019
सकलडीहा।सभा को सम्बोधित करते सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष् अखिलेश यादव
सकलडीहा।आतंकवाद के खिलाफ झूठी लड़ाई लड़ने वाले प्रधानमंत्री देश के एक सेना के जवान से घबरा गये है। मन की बात करने वाले रोटी और दाल की शिकायत भी नही सूना। उल्टे बर्खास्त करते हुए लड़ने से भी रोक दिया। उक्त बाते अखिलेश यादव सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सकलडीहा इंटर कॉलेज में गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में सम्बोधित करते हुए कहा। वही लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत सिंह ने प्रधान मंत्री के खिलाफ जमकर भड़ास निकाला। इस दौरान युवाओं और शिक्षा मित्रों की भीड़ देख काफी उत्साहित रहे।
सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पांच साल से केन्द्र और दो साल से प्रदेश के मुख्यमंत्री बाबा जी झूठ बोलकर देश में नफरत की आग बोया है। एक भी वादा पूरा नही कर पाये। देश में दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था। एक भी युवाओं को नौकरी नही दे पाये। युवाओं का भविष्य अंधकार में होगया है। नोटबंदी के माध्यम से भ्रष्टाचार को समाप्त करने वाले काला धन भी नही ले आ पाये। उल्टे देश के गरीबो का धन लेकर नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोग विदेश में है। मेक इंडिया और डिजिटल इंडिया दावा करने वाले कांग्रेस और बीजेपी के लोग देश के शौचालय में पानी तक उपलब्ध नही करा पाये। पहले मुफ्त में सिलेण्डर बांटा फिर इतना महंगा कर दिया कि कोई गरीब खरीद नही पा रहा है। खाद पानी के लिये किसान परेशान है। केन्द्र और प्रदेश की सरकार पहलवान, कलाकार, पत्रकार और खिलाड़ियों का सम्मान भी छीन लिया। प्रदेश के बाबा जी सड़कों पर सांडों को रोक लो तो देश से आंतक समाप्त हो जायेगा। जितना सपा सरकार में शहीद परिवार को सम्मान और सहयोग दिया गया। अब तो ओभी नही मिल पा रहा है। शिक्षा मित्रों को चाय पिलाकर उनका भविष्य खराब कर दिया। सरकार बनी तो फिर से शिक्षा मित्रों को समाहित किया जायेगा। गंगा मैया की कसम खाकर चुनाव जीतने वाले गंगा मैया को भी साफ नही कर पाये। गठबध्ंान प्रत्याशी के कारण भाजपा के लोगों की भाषा बदल गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का दौरा भी समाप्त होगया है। अगर देश में डा. अम्बेडकर साहब का संविधान नही होता तो पिछड़े गरीब और दलितों को हक और सम्मान नही मिलता। अपने को चौकीदार बताकर देशभर के चौकीदारों को धोखा देने में लगे है। सरकार बनी तो गाजीपुर मिर्जापुर के साथ चंदौली में भी मेडिकल कॉलेज बनेगा। वही लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह ने कहा कि देश भर के लोग जान गये है चौकीदार क्या है। 56 ईंच का सीना रखने वाले के पास एक ईंच का दिल नही है। पिछड़ों की बात करने वाले अमीरों के नेता होगये है। सुबह से शाम तीन बार कपड़ा बदलकर मुफ्त में घुमने और झूठ बोलने के शिवा कुछ नही किया। देश को बचाना है तो सच्चा प्रधानमंत्री बनाना होगा। अंत में कार्यकर्ताओं ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर गठबध्ंान प्रत्याशी शालिनी यादव, डा. संजय चौहान, जिलापंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह, विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव, पूर्व सांसद रामकिशुन यादव, पूर्व विधायक मनोज डब्लू, पूनम सोनकर, बब्बन चौहान, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटेल,ब्लॉक प्रमुख संजीव सिंह, प्रदेश सचिव संजय सोनकर, हाजी जोखू सिद्दीकी, जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर, घनश्याम प्रधान, रविन्द्र प्रताप सिंह,बलराम यादव,अरूण यादव, नफीस अहमद, संतोष यादव, मनोज सिंह काका, अमलावती यादव, अरविंद सिंह यादव, राजबहादूर यादव, महेश जायसवाल, सेचन सिंह यादव, दिनेश यादव, अशोक यादव, सिंटू यादव, सुरेन्द्र यादव, रामराज सचिव, टोपी प्रधान,अजीत यादव, चाखन यादव, विजेन्द्र यादव सहित हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मंच पर पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटेल को नही मिली जगह

अखिलेश की सभा के दौरान वाराणसी के पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटेल को जगह नही मिल पाने के कारण मंच के नीचे खड़े रहे। यही नही पूर्व सांसद रामकिशुन यादव, पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू और वाराणसी प्रत्याशी शालिनी यादव को कोतवाली पुलिस ने मंच पे जाने से रोक दिया। बाद में एलाउंस होने पर मंच पर नेता पहुंचे।

कार्यकर्ताओं के उत्साह के आगे बेबस रही सुरक्षाकर्मी
अखिलेश यादव की हेलिकाप्टर आते ही कार्यकर्ता काफी जोश से लबरेज थे। मंच पर पहुंचते ही कार्यकर्ता डी ऐरिया में घुसगये। कई बार सीओ प्रदीप सिंह चंदेल सहित अन्य सुरक्षा कमांडों को भीड़ हटाने के लिये कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बावजूद पहलवानों जैसे कार्यकर्ता डी ऐरिया में डटे रहे।

सेल्फी लेने के लिये कार्यकर्ता मंच तक पहुंचे
अखिलेश यादव और चौधरी अजीत सिंह का भाषण समाप्त होने के तुरंत बाद ही कार्यकर्ताओं का हुजूम मंच तक पहुंचकर सेल्फी लेने के लिये उमड़ पड़ा। जिसके कारण मंच पर उपस्थित नेताओं के हस्तक्षेप के बाद कार्यकर्ता लौटे।

ढ़ोल नगाड़ा के साथ नाचते रहे कार्यकर्ता

सपा बसपा और आरएलडी के झंडे के साथ कार्यकर्ता ढ़ोल नगाड़ा लेकर नाचते हुए जय जय अखिलेश का नारा लगाते रहे। कई बार मंच से नेताओं को शांत होने के लिये अपील करना पड़ा।

About Rudra Pathak

Check Also

बीसी गुप्ता हॉस्पिटल के द्वारा कैम्प लगाकर किया गया निशुल्क चेकअप. .!

Share this on WhatsApp  सकलडीहा।आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत सकलडीहा बीसी गुप्ता हास्पिटल के द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *