Breaking News

गुजरात चुनाव से पहले बड़ा झटका, मुख्यमंत्री रूपाणी को 15 लाख का जुर्माना

अहमदाबादः गुजरात में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होने वाले हैं। लेकिन चुनावों से ठीक पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, सेबी ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की हिंदू अविभाजित परिवार पर 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। उनके अलावा कुल 22 कंपनियों पर जुर्माना लगा है।

सेबी के आदेश अनुसार, जनवरी से लेकर जून 2011 में रूपाणी की कंपनी ओर से ये हेर-फेर किया गया है। रूपाणी को यह जुर्माना 45 दिनों में देना होगा। नोटिस में लिखा गया है कि इन कंपनियों ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक-दूसरे के शेयरों का व्यापार किया। सेबी ने 22 कंपनियों पर कुल 6.9 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। जिनमें से एक विजय रूपाणी की कंपनी है। मई 2016 में सेबी ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि ये 22 कंपनियों ने सेबी के एक्ट का उल्लघंन किया है।

आपको बता दें कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। गुजरात के नतीजे हिमाचल के साथ ही 18 दिसंबर को आएंगे। भारतीय जनता पार्टी ने विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। हालांकि, पाटीदार आंदोलनों के कारण भारतीय जनता पार्टी बैकफुट पर है।

About SMC

Check Also

चन्दौली अधिकारियों के लापरवाही से किसानों की फसलो पर बड़ा संकट….!!

Share this on WhatsAppदिनांक 16।06।2019 चन्दौली।जहां एक तरफ मोदी और योगी की सरकार किसानों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *