Breaking News

किसान जाए पाठशाला , खुले ज्ञान का ताला ।

 

दिनांक-०७-१२-२०१७

 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की आय दोगुना करने हेतु चलाये जा रहे द मिलियन फार्मर्स (किसान पाठशाला ) के अन्तर्गत विकास खण्ड भदौरा के सात न्यायपंचायत के चयनित गांवों में कृषि विभाग के कर्मचारी मास्टर ट्रेनर द्वारा दिये जा रहे प्रशिक्षण का आज तीसरा दिन है ।
किसान पाठशाला में जहाँ कर्मचारी अपना जीजान लगाकर कृषको को प्रशिक्षण दे रहे है वहीं किसान भी मन लगाकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है और अपनी जिज्ञासाओ को खुल कर प्रकट करते हुए प्रश्नों की झड़ी लगा दे रहे है तथा कर्मचारी भी बड़े शालीनता के साथ किसानों की जिज्ञासाओं को शान्त करते हुए उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे है ।
आज के प्रशिक्षण में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ,राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना समेत अन्य योजनाओं पर चर्चा एवं रबी के बीजों पर अनुदान के साथ साथ प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण आदि विषयों पर चर्चा किया गया । मास्टर ट्रेनर के रूप में ग्राम सभा गहमर में A.D.O.Ag. इंद्रेश कुमार वर्मा तथा ग्राम सभा देवल में B.T.M.सच्चिदानन्द पाण्डेय एवं हरकरनपुर में तकनीकी सहायक उदयराज सिंह ,करहियां में राजेंद्र कुमार सेठ ,बभनौलिया में राजेश कुमार तथा सेवराई में एटीएम श्यामसुन्दर सिंह व ताजपुर कुर्रा में वीरेंद्र प्रताप सिंह के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है

Dhiraj/

www.yoovabharat.com

About Rudra Pathak

Check Also

गैंगस्टर से हुआ महिला पुलिस कांस्टेबल को प्यार,रचाई शादी….

Share this on WhatsAppयूपी।कहानी गुनाह फिल्म की तरह पूरी फिल्मी हैं,वर्ष 2002 में बनी बॉलीवुड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *